होलिका दहन पर करें ये खास उपाय, दुर्भाग्य दूर होगा और आएगी सुख-समृद्धि

     होली के एक दिन पहले होलिका दहन मनाया जाता है, होलिका दहन में हम बहुत कुड़े कचरें के साथ अपना दुर्भाग्य भी जला सकते हैं। बस उसके लिए कुछ खास उपाय आपको करना चाहिए। होलिका दहन होली के एक दिन पहले यानी फाल्गुन पूर्णिमा के रात को मनाया जाता है,इस साल होलिका दहन 24 मार्च को है। होलिका को अग्नि एक खास मुहुर्त में पुजा कर दिया जाता है, होलिका दहन में कुछ ज्योतिषी के खास उपाय और टोटके कर आप अपने घर से दुर्भाग्य दूर कर समृद्धि ला सकते हैं।


     होलिका दहन पर करें ये खास उपाय, दुर्भाग्य दूर होगा आएगी और सुख समृद्धि....... 


‌       * जब होलिका की आग एकदम तेज जल रही हो वो भी किसी चौराहे पर तो एक काला कपड़ा में अपने घर की एक मुट्ठी मिट्टी, 7 लौंग, 3 सुपारी, एक मुट्ठी राई लेकर 7 बार अपने पर घूमा लें। ध्यान रहे ये करते समय कोई आपको टोके नहीं इसलिए ये अपने कमरे में करें, फिर बिना पीछे देखे सीधे आग में फेंक दें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

    * अगर आपका कोई काम बहुत दिनों से अटका है तो होलिका दहन के दिन 7 पान का पत्ता लें और होलिका अग्नि के 7 फेरे लेते हुए एक - एक पत्ता उसमें डालते जाएं आपका काम हो जाएगा।

    * अगर घर में किसी का बुरा नजर लग गया हो, सब अपने में हमेशा लड़ते रहते हैं तो होलिका दहन वाली राख ले आएं और घर में छिड़क दें, बुरी नजर खत्म हो जाएगी।

    * अगर जीवन में रोज कुछ न कुछ समस्या ही चल रहा, हर तरफ से घिरे हैं तो होलिका की आग में एक मुट्ठी पीला सरसों डाल दें और एक नींबू के चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक दें रोजगार की संभावना बढ़ जाएगी ।

     * राहु केतु का दोष चल रहा हो तो होलिका दहन की राख को शिवलिंग पर चढ़ाएं और गले में भी काला कपड़ा में बांध कर पहनने से नजर दोष दूर हो जाता है।

     * धन कमाई हो रहा हो लेकिन रूक नहीं रहा तो होलिका दहन के शाम में अपने घर के द्वार पर एक दो मुखी वाला आटा का दिया बना लें और उसमें तेल डाल कर जला लें फिर जब आधी रात या जब होलिका दहन हो उस अग्नि में धन के लिए प्राथना कर डाल दें।

 ‌   * होलिका की अग्नि में नारियल अवश्य चढ़ाएं।

 नोट - यह जानकारी अपनी आस्था और विश्वास पर करें, लेखक बस एक सलाह दे रहे...पुरे साबित होने का कोई दावा नहीं करते....


      होलिका दहन की शुभकामनाएं....

  

  

 

Post a Comment

0 Comments