पुलवामा अटैक

  कल गुरुवार को कहीं लोग अपने प्यार का इजहार कर रहे थे तो कोई अपने प्यार के साथ जिंदगी जीने की कसमें खा रहा था। वहीं कोई कुछ गद्दार के कारण 40 जवानों की जिंदगी मौत के हवाले कर दिया गया। वो भी जवान अपने घरवालों से मिलने का वादा किये होगें। वो भी तो कल वेलेंटाइन पर अपने प्यार को मिलने का वादा किये होंगे।

   कहीं दोस्तों से गांव के शिवरात्रि में मिलने का वादा, तो मां -बाप से होली में घर आने का वादा, कोई बुढ़ी आंखों को दुनिया दिखाने का वादा लेकिन सारे वादे एक साथ टुट गया।जब कल शाम CRPF के 2547 जवान जम्मू-कश्मीर के पूर्वाभास स्थित अवन्तीपूरा के गोरीपुरा इलाके से गुजर रहा था। कि तभी एक स्कार्पियो में  320 किलो विस्फोटों से लदी गाडी को हमारे सफर कर रहे जवानों के बस से टक्कर मार दिया । ‌‌‌काफिले में शामिल तीन और गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।








   जिस गाड़ी में टक्कर मारी उसके तो परखच्चे उड़ गए।100 मीटर की दूरी पर बस खून और शरीर जल क्षत विक्षत टुकड़े थे। हमारे 40 जवान शहीद हो गए। 20 से ज्यादा जवान घायल हुए। इनमें से कुछ तो अभी छुट्टी से वापस आने का वादा कर के गये थे लेकिन फिर कभी ना आने के लिए।

    आखिर ये सब किसने किया...और कोई नहीं वहीं आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान जो हमेशा से हमारे देश का दुश्मन रहा है। जिसकी अपनी कोई औकात नहीं, हम लोग जोर से खांस दे तो उस थुक में डुब जाए। हर बार हमलोग से हार‌कर भाग जाता।दम है आर पार की लड़ाई लड़ें। हर बार उसको थुक कर चाटने पर मजबुर किया है फिर भी वो अपनी आदत को नहीं सुधार रहा।

   एक बार डट कर मुकाबला करने के लिए छोड़ दें मोदी जी हमारे जवानों को 40 के बदले 400 सर ले आये हमारे जवानों को एक मौका चाहिए मोदी जी। एक मौका चाहिए..

    शहीद होने वाले में यूपी से 7 जवान‌ है,एक भागलपुर के रतनपुर के हैं। 

Post a Comment

0 Comments