पीरियड्स में ये काम बिल्कुल नहीं करें

         पीरियड्स संबंधित लेख पहले भी मैंने बहुत से पोस्ट किए हैं। धन्यवाद आप लोगों का‌ सबने अच्छा रिस्पॉन्स दिया। ये पोस्ट भी मैंने पीरियड्स पर ही पोस्ट किया कि आप खुल कर बात करें इस विषय पर शर्माएं नहीं, आप इस ब्लाग पर कमेंट कर कुछ भी पुछ सकते हैं। महिलाएं संकोचवस ये बात किसी से शेयर नहीं करते और बिमारियों से घिर जाते हैं। आइए आज हम इस पोस्ट में बता रहे हैं कि पीरियड्स में ये काम बिल्कुल नहीं करना चाहिए.....

     * पीरियड्स के दौरान कभी भी पति पत्नी असुरक्षित संबंध नहीं बनाएं। ये इंफेक्शन भी‌ हो सकता है, और गर्भ ठहरने का डर भी होता है। लोगों को लगता है कि गर्भ नहीं ठहरता लेकिन ऐसा नहीं है।

     * पीरियड्स के दौरान योनि की बार बार धोना चाहिए, और हमेशा योनि धोते समय हाथ को आगे से पीछे की ओर ले जाएं। अगर हाथ पीछे से आगे की ओर लाते तो वैक्टिरिया वहां जमा रह सकते, इससे इंफेक्शन बढ़ सकता है।

   winter-shopping-online

    * पीरियड्स के दौरान ज्यादा मीठा खाने से बचना चाहिए। इससे शरीर में ‌‌‌चीनी की मात्रा बढ़ जाती है।

    * पीरियड्स में नमक का इस्तेमाल भी कम करना चाहिए। फास्ट फूड, तैलीय भोजन में सब से भी दूर रहना चाहिए।

  साॅफी का extra large pad आज ही मंगवाए



    पीरियड के दौरान कुछ पुरुषों को भी ये बात जानना चाहिए....

      महिलाएं जब पीरियड में होती है तो उनके साथ कुछ और प्रोब्लम होती है, जिसे पुरुषों को भी जानना चाहिए, जिससे वो उनका खास ख्याल रख सकें। 


     * पीरियड के पहले महिलाओं को ब्रेस्ट में सूजन, दर्द, लूजमोशन, कब्ज, कमर में दर्द इतना कि जैसे लेबर पेन हो। ऐसे में पुरुषों को उनको आराम करने देना चाहिए।

  

      * कुछ महिलाएं इस दौरान चिरचिरी हो जाती है, उनको बेमतलब का गुस्सा आता है। वो छोटी छोटी बातों पर चिल्ला देती है। ऐसे में पुरुषों को पेशेंस रखना चाहिए।



    * कुछ पुरुष इसे घृणित मानते हैं ऐसे में उनसे यही कहना चाहूंगी कि वह अपनी पत्नी से प्यार से पेश आएं। उन्हें गले लगाएं। उनका केयर करें।

Post a Comment

0 Comments